Friday, Mar 29 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गिरफ्तार शिक्षक को दस्तावेज उपलब्ध करवाने में ई-मित्र संचालक गिरफ्तार

बाड़मेर 24 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में बाडमेर पुलिस ने डूंगरपुर पुलिस की सूचना पर नकल गिरोह को दस्तावेज उपलब्ध करवाने में शामिल ई-मित्र संचालक को डिटेन कर आरोपित के घर एवं दुकान की तलाशी में कई आधार कार्ड व जनाधार कार्ड बरामद किए है।
जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने बताया कि उन्हें एसपी डूंगरपुर से सूचना मिली थी कि भंवर लाल जाट निवासी खोखसर हाल अध्यापक डुंगरपुर जो रीट परीक्षा के अभ्यार्थीयों के दस्तावेंजो के साथ पकड़ा गया है, जिसने पूछताछ में उक्त दस्तावेज उसको हरीश जाट निवासी सतरा थाना गिड़ा ने अपनी हितकारी ई-मित्र से फर्जी बनाकर उपलब्ध करवाये है।
सूचना पर थानाधिकारी गिड़ा जयराम मय पुलिस टीम द्वारा हरीश को दस्तयाब किया जाकर उसकी ई-मित्र एवं निवास स्थान की तलाशी ली गई तो दुकान में आधार कार्ड, जनआधार कार्ड इत्यादि पाये गये है। इस सम्बन्ध में पृथक से जांच की जा रही है। जिला डूंगरपुर में दर्ज प्रकरण में पूछताछ व कार्यवाही हेतु हरीश को विशेष पुलिस टीम के साथ डूंगरपुर के लिए रवाना किया गया है।
श्री शर्मा ने बताया को डूंगरपुर में गिरफतार शिक्षक भंवर लाल के विरूद्ध शिक्षा विभाग में नियुक्त होने से पूर्व पुलिस थाना गिड़ा में कई आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के बावजूद भी अध्यापक के पद पर नियुक्ति मिलने के सम्बन्ध में पुलिस वेरीफिकेशन करवाने व आपराधिक रिकॉर्ड छुपाने तथा नियुक्ति के पश्चात भी दर्ज आपराधिक प्रकरणों की दुराचरण रिपोर्ट शिक्षा विभाग को नहीं भेजने के सम्बन्ध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाड़मेर से प्रकरण की जांच करवाई जा रही है।
रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image