Thursday, Oct 28 2021 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोर का शिकार करने के आरोप में युवक एवं महिला गिरफ्तार

अजमेर 25 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर की गंज थाना पुलिस ने आज राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव के साथ शिकार के आरोप में एक युवक एक महिला को गिरफ्तार कर लिया।
पुष्ट जानकारी के मुताबिक अजमेर के गंज थाना क्षेत्र स्थित बोराज गांव के चामुण्डा माता मंदिर के एकांत पहाड़ी इलाके में सुबह से ही पांच युवक तथा दो युवतियां सक्रिय देखी गई जो राष्ट्रीय पक्षी मोर की ओर उनके शिकार के लिए कोशिश कर रहे थे। ग्राम वासियों ने इस आशय की पुलिस को सूचना दी तब तक एक मोर का शिकार किया जा चुका था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर के शव के साथ एक मोटरसाइकिल को भी जब्त किया तथा उनकी पकड़ में आए एक युवक तथा युवती को थाने ले गए।
प्रत्यक्षदर्शी महेंद्र सिंह बोराज के अनुसार बागरिया जाति के पांच युवक एवं दो युवतियों का समूह क्षेत्र में सुबह से ही सक्रिय था और मोर का शिकार की फिराक में था। पुलिस पहुंची तो वे एक शिकार कर चुके थे। पुलिस के हत्थे दो ही लोग आए। ग्राम वासियों ने पहाड़ी क्षेत्र में अन्य लोगों को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन नहीं मिले। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

27 Oct 2021 | 11:24 PM

जयपुर, 27 अक्टूबर( वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर पचास साल तक आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मोदी सरकार के आदिवासियों के उत्थान के लिये कार्य करने एवं जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटों पर भाजपा जीतेगी।

see more..
image