Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोर का शिकार करने के आरोप में युवक एवं महिला गिरफ्तार

अजमेर 25 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर की गंज थाना पुलिस ने आज राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव के साथ शिकार के आरोप में एक युवक एक महिला को गिरफ्तार कर लिया।
पुष्ट जानकारी के मुताबिक अजमेर के गंज थाना क्षेत्र स्थित बोराज गांव के चामुण्डा माता मंदिर के एकांत पहाड़ी इलाके में सुबह से ही पांच युवक तथा दो युवतियां सक्रिय देखी गई जो राष्ट्रीय पक्षी मोर की ओर उनके शिकार के लिए कोशिश कर रहे थे। ग्राम वासियों ने इस आशय की पुलिस को सूचना दी तब तक एक मोर का शिकार किया जा चुका था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर के शव के साथ एक मोटरसाइकिल को भी जब्त किया तथा उनकी पकड़ में आए एक युवक तथा युवती को थाने ले गए।
प्रत्यक्षदर्शी महेंद्र सिंह बोराज के अनुसार बागरिया जाति के पांच युवक एवं दो युवतियों का समूह क्षेत्र में सुबह से ही सक्रिय था और मोर का शिकार की फिराक में था। पुलिस पहुंची तो वे एक शिकार कर चुके थे। पुलिस के हत्थे दो ही लोग आए। ग्राम वासियों ने पहाड़ी क्षेत्र में अन्य लोगों को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन नहीं मिले। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image