Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चित्तौड़गढ़ में मुन्ना भाई नहीं आया, असली परीक्षार्थी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ 26 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर में अध्यापक पात्रता परीक्षा में एक परीक्षार्थी ने अपने स्थान पर मुन्ना भाई बने सरकारी शिक्षक को भेजना चाहा लेकिन उसके केंद्र पर नहीं पहुंचने पर खुद परीक्षा देने गया जहां फोटो नहीं मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
कोतवाली थाना प्रभारी तुलसीराम प्रजापति ने बताया कि रीट परीक्षा के सुबह के सत्र में सैनिक स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी बीकानेर के कोलायत थानांतर्गत मड निवासी नंदकिशोर पिता अशोक पालीवाल पहुंचा जहां पर वीक्षक ने उसके प्रवेश पत्र का मिलान किया तो उसमें उसका फोटो भिन्न पाए जाने पर पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस उसे कोतवाली ले आई जहां पूछताछ में उसने बताया कि प्रवेश पत्र पर लगा फोटो उसका नहीं बल्कि जोधपुर जिले के बाप क्षेत्र में पदस्थ उसके परिचित सरकारी शिक्षक वेदप्रकाश पालीवाल का है जो उसके स्थान पर परीक्षा देने आने वाला था लेकिन वो नहीं आया तो वह खुद परीक्षा देने पहुंच गया और पकड़ा गया।
उन्होंने बताया कि मूल परीक्षार्थी पढ़ने लिखने में कमजोर होने के चलते उसने अपने इस परिचित अध्यापक से सम्पर्क किया जिसके बाद इस अध्यापक ने ही अपना फोटो लगा दस्तावेज तैयार किये लेकिन सख्ती के चलते वह तीन दिन से उसका फोन भी नहीं उठा रहा था तो उसके केंद्र पर वह नहीं पहुंचने पर वह खुद परीक्षा देने पहुंचा और पकड़ा गया।
उन्होंने बताया कि हालांकि इसमें पैसे का लेनदेन परीक्षा के बाद होना था लेकिन इस सबसे पहले ही मामले का खुलासा हो गया। पुलिस अब उक्त अध्यापक की तलाश कर रही है जिसे नंदकिशोर के पकड़े जाने के साथ नामजद कर लिया गया है।
व्यास रामसिंह
वार्ता
image