Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में रीट परीक्षा में संदिग्ध भूमिका के कारण एक शिक्षा अधिकारी एवं तेरह कर्मचारी निलंबित

जयपुर 28 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में गत 26 सितंबर को संपन्न हुई अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में संदिग्ध भूमिका के चलते शिक्षा विभाग ने एक जिला शिक्षा अधिकारी एवं तेरह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि रीट परीक्षा में नक़ल गिरोह पर पहली कार्रवाई करते हुए परीक्षा में संदिग्ध भूमिका के कारण सवाईमाधोपुर के ज़िला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा को निलम्बित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जाँच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी।
उन्होंने बताया कि परीक्षा में अब तक प्राप्त जानकारी के आधार पर इसके अलावा शिक्षा विभाग के 13 कर्मचारियों की संदिग्ध भूमिका की सूचना मिली थी जिस पर कार्रवाई करते हुए सभी 13 कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जाँच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी।
उन्होंने कहा कि अभी और ऐक्शन होना बाक़ी है, कोई दोषी नहीं बचेगा
जोरा
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image