Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीट परीक्षा में नकल के मामले में सवाई माधोपुर के प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी निलंबित

जयपुर 28 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में रीट परीक्षा में नकल के मामले में शिक्षा विभाग ने सवाई माधोपुर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक राधेश्याम मीणा को निलम्बित कर दिया है।
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने खुद ट्विट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा पुलिस जांच में दोषी सिद्ध होने पर मीणा को सरकारी सेवा से भी बर्खास्त कर दिया जाएगा। मीणा सवाई माधोपुर में प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत है।
शिक्षा विभाग ग्रुप 2 के शासन उप सचिव मोहम्मद सलीम खान ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। जिसमें निर्देश दिए हैं कि मीणा की रीट परीक्षा 2021 में भूमिका संदेहास्पद होने के कारण राजस्थान सिविल सेवाएं वर्गीकरण, नियंत्रण और अपील नियम 1958 के नियम 13 में दी गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए उन्हें तुरंत निलम्बित किया जाता है। निलम्बन काल में मीणा का मुख्यालय निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर होगा।
गौरतलब है कि 26 सितंबर को हुई रीट परीक्षा में सवाई माधोपुर जिले के कुछ परीक्षा केंद्रों पर गड़बडिय़ां सामने आई थीं। दो पुलिसकर्मियों के पास परीक्षा शुरू होने से पहले सुबह 8.32 मिनट पर पेपर आ गया था। इस मामले में डीईओ प्रारंभिक राधेश्याम मीणा की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है जिसके चलते मीणा को निलम्बित कर दिया गया है।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image