Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्याम सुंदर ज्याणी लैंड फॉर लाइफ अवार्ड से सम्मानित

जयपुर, 29 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के प्रोफेसर श्यामसुंदर ज्याणी को भूमि संरक्षण का दुनिया का सर्वोच्च पुरस्कार लैंड फॉर लाइफ अवॉर्ड से नवाजा गया है।
मंगलवार को चीन के बून में आयोजित ऑनलाइन वैश्विक समारोह में अंतर्राष्ट्रीय श्रेणी के तहत पारिवारिक वानिकी के लिए उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रो. ज्याणी की उपलब्धि पर राज्य के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है।
श्रीगंगानगर जिले की रायसिंहनगर तहसील के गांव 12 टीके निवासी और वर्तमान में बीकानेर के राजकीय डूंगर कॉलेज में समाजशास्त्र के सहायक प्रोफेसर ज्याणी ने बताया कि गत 17 जून को अमरीकी देश कोस्टारिका में विश्व मरुस्थलीकरण दिवस के वैश्विक आयोजन में भूमि संरक्षण में अति विशिष्ट योगदान के लिए उन्हें विजेता घोषित किया गया था। संयुक्त राष्ट्र संघ के भूमि संरक्षण सम्बंधी इकाई यूएनसीसीडी द्वारा प्रति दो वर्ष के अंतराल पर भूमि संरक्षण में अति विशिष्ट योगदान के लिए दुनियाभर से किसी एक व्यक्ति या संगठन को यह पुरस्कार दिया जाता है। अगले वर्ष मई में अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट में जब सदस्य देशों के वैश्विक सम्मेलन आयोजित होगा, उसमें प्रो. ज्याणी को विशेष उद्बोधन के लिए आमंत्रित किया जाएगा और तब उन्हें यह ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।
जोरा
वार्ता
More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image