Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोशिका फाउन्डेशन के सहयाेग से साठ से अधिक बच्चाें के दिल का इलाज

जयपुर 30 सितम्बर (वार्ता) गरीब और बेसहारा लोगों को उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के काम में जुटी संस्था कोशिका फाउंडेशन ने राज्य में हृदय रोग से पीड़ित 64 बच्चोें को उपचार के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी है।
कोशिका फाउंडेशन के ट्रस्ट्री सोमेश सहगल ने आज यहां बताया कि संस्था की स्थापना निर्धन नेत्र रोगियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के उदेश्य से की गयी थी और देश भर में मोतियाबिंद से लेकर अन्य जटिल नेत्र रोगों से पीड़ित सात साठ हजार रोगियों को सहायता उपलब्ध करायी गयी। लेकिन धीरे धीरे अन्य मरीजों को भी इलाज के लिए वित्तीय सहायता दी जाने लगी गयी। इसी कड़ी में जयपुर स्थित नारायणा हास्पिटल के साथ सहयोग किया गया और गंभीर हृदय रोग से पीड़ित 64 निर्धन बच्चों को उपचार के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की गयी। ये बच्चे उन परिवारों से थे जो हृदय रोग के उपचार पर होने वाले भारी भरकम खर्च को वहन करने में असमर्थ है।
नारायणा हास्पिटल की निदेशक डा़ माला अर्जुन ने बताया कि हृदय राेग से पीड़ित बच्चों का चयन सालाना आयोजित होने वाले शिविरों में किया जाता है और इस वर्ष 20 से अधिक बच्चों को चिन्हित किया जा चुका है। उन्होने कहा कि इस काम में नामी शिशु हृदय रोग विशेषज्ञ की सेवायें ली जाती है। उन्होंने बताया की सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लम्बी प्रतीक्षा सूची के चलते निर्धन मरीजों के लिए यह प्रसास काफी सराहनीय है।
सैनी
वार्ता
image