Friday, Apr 26 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर उभरा-डोटासरा

जयपुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने राज्य सरकार को प्रदेश में शैक्षणिक विकास के लिए संकल्पबद्ध बताते हुए कहा है कि इसके लिए उसने अभूतपूर्व कदम उठाए और आज शिक्षा के क्षेत्र में राज्य राष्ट्रीय स्तर पर उभरा है।
श्री डोटासरा गुरुवार को चुरु जिला मुख्यालय स्थित पारख बालिका राउमावि में आयोजित नवनिर्मित कमरों के लोकार्पण कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस कारण इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूलों के बच्चे फर्राटे से अंग्रेजी बोलने लगे हैं। उन्होेंने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूलों का स्तर बेहतर हुआ है, जिसके चलते इस बार चार लाख से अधिक का अतिरिक्त नामांकन हुआ है। लोगों ने अपने बच्चों को निजी स्कूलों से निकाल कर सरकारी स्कूलों में दाखिला कराया है।
उन्होंने पारख बालिका राउमावि की क्रमोन्नति के लिए बधाई देते हुए कहा कि आज राजस्थान में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है। वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी स्माइल प्रोजेक्ट, रेडियो, दूरदर्शन आदि के जरिए सरकारी स्कूलों के शिक्षण कार्य को अनवरत रखा गया। एक भी साल बच्चों का बर्बाद नहीं होने दिया गया। राज्य सरकार ने अभूतपूर्व ढंग से स्कूलों में संसाधनों के विकास के लिए बजट की व्यवस्था की तथा एक साथ 1200 स्कूल क्रमोन्नत किए। सरकारी स्कूलों का शैक्षणिक स्तर बढाने के लिए विभिन्न नवाचार किए गए।
इस अवसर पर सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों का स्तर बेहतर हुआ है तथा खेल आदि क्षेत्रों में भी प्रतिभाएं उभर रही हैं। विशिष्ट अतिथि रफीक मंडेलिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान राज्य के मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया तथा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image