Monday, Nov 29 2021 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जीपीएफ के ओल्ड लेजर में गलत एन्ट्री को कार्मिक स्वयं सुधार सकेगा

जयपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग में एक जनवरी 2004 से पूर्व नियोजित कार्मिकों को ओल्ड लेजर में स्वयं के स्तर पर प्रविष्टि में सुधार करने की सुविधा दी है।
विभाग द्वारा राज्य सरकार के ऎसे कार्मिक जिनकी सामान्य प्रावधायी निधि (जीपीएफ) की कटौती वेतन बिलों से प्रतिमाह की जा रही है, उन सभी कार्मिकों से एसआईपीएफ पोर्टल पर स्वयं के जीपीएफ लेजर की जाँच करने के लिए कहा गया है। प्रविष्टि गलत होने पर पोर्टल के माध्यम से सुधार करने के लिए अंशदाता को 90 दिन का समय दिया गया है।
विभाग के निदेशक पदमाराम ने बताया कि विभाग के समस्त जिला कार्यालयों द्वारा ओल्ड लेजर पूर्ण करने का कार्य 18 जून 2021 से अभियान के रूप में संपादित किया गया है, जो कि लगभग पूर्ण हो गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में राज्य सरकार के एक जनवरी 2004 से पूर्व नियोजित ऎसे कार्मिक जिनकी सामान्य जीपीएफ की कटौती वेतन बिलों से प्रतिमाह की जा रही है, उन सभी से यह अपेक्षा की गई है कि वे स्वयं के एसएसओ आईडी से लॉगिन कर एसआईपीएफ पोर्टल पर नियुक्ति तिथि से 31 मार्च 2012 तक के जीपीएफ लेजर की जाँच करें।
उन्होंने बताया कि यह सुविधा कार्मिकों को सूचना जारी होने के 90 दिवस तक ही उपलब्ध रहेगी। यदि 90 दिवस में अंशदाताओं द्वारा कोई आपत्ति प्रस्तुत नहीं की जाती है तो विभागीय रिकॉर्ड को ही अंतिम माना जायेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

28 Nov 2021 | 9:30 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुल्क में प्रेम, भाईचारा एवं सद्भाव कायम करने के लिए आज महात्मा गांधी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी है।

see more..
रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

28 Nov 2021 | 9:17 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान की देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश दिए हैं।

see more..
चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

28 Nov 2021 | 9:08 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर जा रहे चूरू जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी का जिले के रतनगढ़, राजलदेसर, बिरमसर, परसनेऊ सहित विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

see more..
image