Monday, Nov 29 2021 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिविर में पशुपालकों से जुड़ी समस्याओं के समाधान की सर्वाेच्च प्राथमिकता -कटारिया

जयपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान सरकार की ओर से प्रदेश में दो अक्टूबर से चलाये जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित किये जाने वाले शिविरों में पशुपालकों को विभिन्न विभागीय जानकारियां उपलब्ध कराकर लाभान्वित किया जायेगा।
कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया ने आज बताया कि राज्य सरकार की ओर से किसानों एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के लिए दो अक्टूबर से प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021 शुरू किया जा रहा है।
श्री कटारिया ने बताया कि अभियान से जुड़े विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक पूरी तैयारी, गंभीरता एवं सेवा भाव के साथ लोगों के कामों को पूरा करें, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए। लापरवाही करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश भी दिये है।
शासन सचिव पशुपालन विभाग डॉ. आरूषी मलिक ने बताया कि आमजन की समस्याओं को मौके पर ही निस्तारित कर उन्हें राहत देना इस प्रशासन गांवों के संग अभियान का मुख्य लक्ष्य है। अभियान के तहत पशुपालन गतिविधियों की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. प्रकाश भाटी को राज्य स्तर पर नोडल अधिकारी बनाया गया है, इसके अतिरिक्त समस्त जिला स्तरीय कार्यालयों पर भी जिला स्तरीय प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गए है।
रामसिंह
वार्ता
More News
गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

28 Nov 2021 | 9:30 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुल्क में प्रेम, भाईचारा एवं सद्भाव कायम करने के लिए आज महात्मा गांधी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी है।

see more..
रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

28 Nov 2021 | 9:17 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान की देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश दिए हैं।

see more..
चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

28 Nov 2021 | 9:08 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर जा रहे चूरू जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी का जिले के रतनगढ़, राजलदेसर, बिरमसर, परसनेऊ सहित विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

see more..
image