Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में भाजपा युवा मोर्चा रीट परीक्षा गड़बड़ी मामले को लेकर चार अक्टूबर से करेगा आंदोलन

जयपुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) गड़बड़ी मामले को लेकर सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और भाजपा युवा मोर्चा चार अक्टूबर से प्रदेशभर में आंदोलन करेगा।
रीट परीक्षा में अनियमितता के मामले को लेकर युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने आज युवा मोर्चा के सभी प्रदेश पदाधिकारी और जिलाध्यक्षों के साथ आयोजित वर्चुअल बैठक में बताया कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के आह्वान पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश के सभी उपखंड कार्यालयों पर चार अक्टूबर को प्रदर्शन करेंगे।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता एवं डॉ. पूनियां ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के शासन में आयोजित सभी परीक्षाओं में अनियमितता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पिछले ढाई साल के शासन में एक भी परीक्षा पारदर्शी तरीके से नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है।
श्री शर्मा ने बताया कि युवा मोर्चा प्रदर्शन के माध्यम से शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बर्खास्त करने और रीट परीक्षा घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करेगा। रीट परीक्षा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा ने ट्विटर पर गहलोत सरकार के खिलाफ हैशटैग गहलोत वीक पेपर लीक अभियान चलाया है, जो दिनभर नेशनल ट्रेंड में रहा, जिसके समर्थन में प्रदेशभर से 40 हजार से अधिक ट्वीट किये गये।
इससे पहले डॉ. पूनियां ने ट्वीट कर कहा कि युवाओं को रोजगार भत्ते और नौकरी देने के ख्वाब दिखाकर सत्ता में आई कांग्रेस आज उन्हीं के साथ छल कपट पर उतरी हुई है। हर परीक्षा के पेपर लीक हो रहे हैं, पर कोई कार्रवाई नहीं। पूरे सरकारी तंत्र की शक्ति मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिर्फ अपनी सरकार बचाने में लगाई हुई है।
इसी तरह नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि बेरोजगार युवाओं के आक्रोश से बचने के लिए राज्य सरकार निलंबन की कार्रवाई का ढोंग कर रही है। सरकार को स्पष्ट करना चाहिए अगर रीट का पेपर आउट ही नहीं हुआ तो सरकारी अधिकारियों, कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई क्यों हुई।
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भी ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस सरकार की नाक के नीचे पेपर लीक करने वाले माफिया बेखौफ होकर परीक्षाओं के प्रश्न-पत्रों को लीक करते हैं। अपने कुप्रबंधन के चलते राजस्थान कांग्रेस सरकार ऐसे माफिया पर लगाम कसने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।
जोरा
वार्ता
image