Friday, Apr 26 2024 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध मदिरा के खिलाफ 21 से 30 सितम्बर तक चलाया गया विशेष अभियान

जयपुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान सरकार की ओर से अवैध मदिरा निर्माण, भंडारण एवं परिवहन के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रदेश भर में 21 से 30 अक्टूबर विशेष अभियान चलाया गया।
आबकारी आयुक्त डॉ. जोगाराम के निर्देशन में प्रदेशभर के जोन अतिरिक्त आयुक्तों के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के परिणाम उत्साहजनक रहे हैं। प्रदेश भर में एक साथ विशेष कार्रवाइयों होने से अवैध मदिरा से जुड़े लोग हतोत्साहित हुए हैं। उन्होंने बताया कि दस दिवसीय अभियान के दौरान प्रदेश में पांच हजार 855 विभिन्न स्थानों पर धावे आयोजित किए गए। अवैध मदिरा निर्माण, भंडारण व परिवहन करने वालों के खिलाफ 787 प्रकरण दर्ज करते हुए 943 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। आठ दोपहिया एवं चार हल्के चारपहिया वाहन जब्त किए गए।
उन्होने बताया कि मद्य संयम नीति के तहत वर्ष भर अवैध मदिरा के विरूद्ध कार्रवाई की जाती है। बीच-बीच में विशेष अभियान चलाकर इसे और तीव्र करते हुए अवैध मदिरा पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन किया जाता है। आबकारी विभाग प्रदेश में अवैध महिरा को लेकर किसी भी कृत्य के विरूद्ध कार्रवाही को प्रतिबद्ध है।
डॉ. जोगाराम ने बताया कि विशेष अभियान में दबिश के दौरान प्रदेश भर में तीन हजार 836 बोतल देशी मदिरा, 198 बोतल भारत निर्मित विदेशी मदिरा, 728 बोतल बीयर, तीन हजार 799 हथकढ़ शराब, 946 लीटर वाश, 30 लीटर स्प्रिट जब्त किये गये। कुल एक लाख 84 हजार 825 लीटर वाश नष्ट किया गया और 169 शराब की अवैध भट्टियां नष्ट की गई।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image