Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


घडसाना में हजारों किसानों का अनिश्चितकालीन महापड़ाव आरंभ

श्रीगंगानगर 02 अक्टूबर (वार्ता) इंदिरा गांधी नहर के प्रथम चरण क्षेत्र को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी दिए जाने की मांग को लेकर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के नई मंडी घड़साना में किसानों ने आज से अनिश्चितकालीन महापड़ाव शुरू कर दिया।
पानी के मुद्दे पर वार्ता करने के लिए राज्य सरकार की ओर से किसान नेताओं को कल रविवार को जयपुर आमंत्रित किया गया, लेकिन प्रस्ताव को किसान नेताओं ने ठुकरा दिया। किसान नेताओं ने कहा है कि जो भी बातचीत होगी, वह नई मंडी घड़साना में ही होगी। दूसरी तरफ भाजपा की ओर से भी घडसाना की अनाज मंडी में आज धरना लगाया गया। भाजपा ने पानी की मांग को लेकर परसों सोमवार को खाजूवाला में अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा की है।
प्रथम चरण क्षेत्र के किसान मांग कर रहे हैं कि फसलों की बिजाई से लेकर पकाई तक सात बारी का पानी दिया जाए। इस मुद्दे पर सरकार के साथ किसानों का कई दिनों से गतिरोध चल रहा है। गौरतलब है कि गत गुरुवार को जल संसाधन विभाग के आला अधिकारियों के साथ वार्ता विफल हो जाने पर किसानों ने आज शनिवार को घडसाना में प्रशासन ठप कर देने का ऐलान किया था। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने अब अनिश्चितकालीन महापड़ाव शुरू कर दिया है।
सेठभ् रामसिंह
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image