Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीट परीक्षा में गड़बड़ी कराने के मामले में दो पुलिसकर्मी सहित तीन गिरफतार

भरतपुर 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर संभाग में रीट परीक्षा में गड़बड़ी कराने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने आज फिर एक बड़ी कार्रवाई करते हुये दो और पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कांस्टेबल परमवीर सिंह को धौलपुर एवं दिगंबरसिंह को सवाई माधोपुर से गिरफ्तार किया गया है जबकि तीसरे आरोपी के रूप में एसओजी ने जयवीर सिंह नामक युवक को भरतपुर से गिरफ्तार किया है। इन पुलिसकर्मियों की रीट परीक्षा में गड़बड़ी कराने में क्या भूमिका रही है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। एसओजी आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि पूर्व में तीन पुलिसकर्मियों और राजस्थान पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। एसओजी रीट परीक्षा नकल मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। यहां यह भी गौरतलब है कि एसओजी और सवाई माधोपुर पुलिस ने रीट परीक्षा वाले दिन 26 सितंबर को दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक कांस्टेबल और दूसरा हेड कांस्टेबल था।
कांस्टेबल देवेंद्र सिंह गुर्जर की पत्नी लक्ष्मी गुर्जर और हेड कांस्टेबल यदुवीर सिंह की पत्नी सीमा गुर्जर रीट की परीक्षा दे रही थी। ये पुलिसकर्मी रीट का पेपर कबाड़ कर अपनी पत्नियों को नकल करवा रहे थे। एसओजी ने उसी दिन इस मामले में नकल करने और कराने के मामले में आशीष मीणा, उषा मीना, मनीषा मीणा और दिलखुश मीणा को भी गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई के बाद देवेन्द्र सिंह और यदुवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया था।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image