Friday, Apr 26 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


छह जिलों में बसे 13 हजार से ज्यादा पाक विस्थापितों को दी जाएगी नागरिकता

जयपुर, 06 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में पाक विस्थापितों के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा आठ अक्टूबर से 26 नवम्बर तक नागरिकता विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। इन शिविर में छह जिलों में बसे 13 हजार 150 पात्र विस्थापितों को नागरिकता दी जाएगी
गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि जालोर में आठ अक्टूबर को, बाड़मेर में 28 और 29 अक्टूबर को, जोधपुर में नाक् नवबंर को, जैसलमेर में 17 और 18 नवबंर को, पाली में 22 नवबंर को एवं उदयपुर में 25 और 26 नवंबर को विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। उक्त शिविर में जिला स्तर पर नए नागरिकता आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे तथा लंबित नागरिकता आवेदनों का निस्तारण कर नागरिकता से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
राज्य सरकार द्वारा अब तक दो हजार 393 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रदान की जा चुकी है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image