Friday, Apr 19 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रोडवेज में नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन लाख 17 हजार रुपए की ठगी

श्रीगंगानगर,08 अक्टूबर (वार्ता) प्रदेश में श्रीगंगानगर के पुरानी आबादी थाना क्षेत्र में एक युवक को राजस्थान रोडवेज में नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन लाख 17 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है।
पुलिस के मुताबिक सीताराम बिश्नोई (28) निवासी गांव कंवरपुरा थाना गजसिंहपुर द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर राजेंद्र भांभू नामक युवक के विरुद्ध यह मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। सूत्रों ने बताया कि राजेंद्र भांभू रोडवेज में ही कर्मचारी है। परिवादी ने बताया है कि आरोपी ने 26 अगस्त को बताया कि रोडवेज में वर्ष 2011 से बकाया रिक्त पदों की भर्ती निकली है। इसके लिए रोडवेज के अधिकारियों ने एक चालक को सात परिचालक रखने की छूट दी है। हमने छह परिचालक रख लिए हैं। एक जगह खाली है। इसके लिए फार्म भरने का कहते हुए राजेंद्र ने बताया कि 17 हजार रुपए का सरकारी चालान भी जमा करवाना होगा। तीन लाख की रिश्वत देनी होगी।
परिवादी के अनुसार तीन लाख रुपए पुरानी आबादी में शांति मेडिकोज पर प्रमोद कुमार से लेकर राजेंद्र को दे दिए। वह उसे जयपुर में सिंधी कैंप बस स्टैंड पर ले गया। रोडवेज गेट पर छोड़कर ऊपर के कार्यालय में चला गया। लगभग 10 मिनट बाद वापस आकर राजेंद्र उसे रिजर्व पुलिस लाइन के सामने ले गया। वहां एक दुकान से आरटीसी अंकित बेल्ट,विह्सल डोरी तथा रोडवेज का परिचय पत्र दिलवाया।राजेंद्र ने कहा कि दो-तीन दिन में उसे जॉइनिंग का मैसेज मिल जाएगा।
सीताराम ने मुकदमे में बताया है कि उसने अपने स्तर पर पता चला कि किसी भी चालक को अपने स्तर पर परिचालक रखने की कोई छूट नहीं है। डीडवाना और जयपुर से भी उसने रोडवेज अधिकारियों से पता लगाया। उन्होंने भी इस बात से इनकार किया।
पुलिस के अनुसार परिवादी का आरोप है कि परिचालक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर राजेंद्र ने 13 लाख 17 हजार रुपए ठग लिए। परिवादी सीताराम ने 14 सितंबर को इस धोखाधड़ी की शिकायत जयपुर में सिंधी कैंप क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) को कर दी थी। वहां जांच के बाद यह मामला श्रीगंगानगर का पाया गया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image