Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निगम को राजस्व घाटा पहुंचाने का आरोप

अजमेर 08 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम के पार्षद देवेन्द्र सिंह शेखावत एडवोकेट ने निगम अधिकारियों पर निगम को राजस्व घाटा पहुंचाने का आरोप लगाया है।
शहरी शेखावत ने आज अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त जो कि निगम आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे हैं से मुलाकात कर निगम अधिकारियों की शिकायत के साथ साथ वहां के ढांचे में सुधार की मांग की। उन्होंने उदाहरण पेश करते हुए बताया गया कि सन 2012 में 5 अक्टूबर को स्टेशन पर एक संपत्ति की नीलामी 76 लाख रुपये में की गई थी जिसे उस समय के मेयर कमल बाकोलिया ने कम आय का आधार लेते हुए निरस्त कर दिया। अब करीब करीब दस साल बाद उसी संपत्ति को निगम अधिकारियों ने 82 लाख 90 हजार रुपये में बेच दिया जो कि राजस्व घाटे का सबसे बड़ा उदाहरण है क्योंकि दस साल में इस संपत्ति की कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपये है जिसी मिलीभगत कर राजस्व नुकसान पहुंचाया गया।
श्री शेखावत ने आरोप लगाया है कि निगम के अधिकारी निगम को अपनी बापोती समझकर संचालित कर रहे हैं। उन्हें जनप्रतिनिधियों की चिंता नहीं। यहां तक की वे महापौर को भी गुमराह कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त डॉ. खुशहाल यादव किसी प्रशिक्षण अवधि में होने के चलते निगम में नहीं है।


अनुराग रामसिंह
वार्ता
image