Friday, Mar 29 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर एवं बीकानेर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर नई बटालियन तैनात-गूमर

जैसलमेर 09 अक्टूबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल ने राजस्थान से लगने वाली पाक सीमा पर
अफगानिस्तान की तालीबानी सरकार एवं पाकिस्तान की खुफिया ऐजेन्सी आईएसआई का गठजोड़ होने से सीमा पर बढ़े खतरे श्रीगंगानगर एवं बीकानेर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पूरी नई बटालियन तैनात की गई है।
यह जानकारी राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक पंकज गूमर ने राजस्थान के चार दिवसीय सीमावर्ती इलाकों के दौरे के दौरान दी है। उन्होंने कहा कि
पाक सीमा से श्रीगंगानगर एवं बीकानेर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर से हेरोईन के कन्साईन्मेन्ट के भारतीय सीमा में भेजने के लगातार हो रहे प्रयासों के मुद्वेनजर बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटियर के अन्तर्गत लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर बी.एस.एफ की पूरी नई बटालियन तैनात की गई है।
श्री गूमर ने कहा कि इससे निश्चित रूप से सीमा सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगी एवं बोर्डर डोमीनेशन बेहतर होगा। इसके साथ ही राजस्थान फ्रंटियर में बी.एस.एफ के जवानों की नाईट फायर केपेबिलिटी को भी बढ़ाया जा रहा हैं इसके लिये भी उन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है।
श्री गूमर ने चार दिवसीय सीमावर्ती इलाकों के दौरे की कड़ी में बीकानेर, गंगानगर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर बी.एस.एफ के नई बटालियन के डिप्लोयमेन्ट के क्षेत्र में वहां विजिट कर पूरी स्थिति को रिव्यु किया एवं सैनिक सम्मेलन कर जवानों की हौसला अफजाई की।
इस दौरान उनके साथ गंगानगर सेक्टर के डी.आई.जी अमित त्यागी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image