Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रोडवेज कर्मचारियों के वेतन, पेंशन एवं अन्य परिलाभों के लिए प्रतिबद्ध

जयपुर, 10 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन एवं अन्य परिलाभ का भुगतान सुनिश्चित कर रहा है और प्रबंधन का प्रयास हैं कि अधिकारी एवं कर्मचारियों को हर महीने का वेतन एवं पेंशन का भुगतनान अगले महीने की एक तारीख को मिल सके।
आधिकारिक सू्त्रों के अनुसार निगम अपने कर्मचारी हितों के लिए प्रतिबद्ध है और गत जून एवं जुलाई का भुगतान अगस्त में, अगस्त का सितम्बर में तथा सितम्बर का भुगतान एक अक्टूबर को किया गया है।
रोडवेज प्रबन्धन द्वारा ग्रेच्यूटी का भुगतान भी सुनिश्चित किया जा रहा है। जुलाई 2016 का भुगतान नवम्बर 2020 को कर दिया गया है। अगस्त 2016 का भुगतान गत 26 अगस्त को कर दिया गया है, सितम्बर 2016 का भुगतान गत 21 सितम्बर को किया गया है, एवं अक्टूबर 2016 का भुगतान इस महीने में किया जायेगा। इसके अतिरिक्त मृतक सेवानिवृत कर्मचारियों के सेवा परिलाभों का भुगतान दिसम्बर 2018 तक किया जा चुका है, तथा जनवरी से जून 2019 तक का भुगतान 31 अक्टूबर तक कर दिया जाएगा।
सेवानिवृत कर्मचारियों को उनके सेवानिवृति परिलाभों का भुगतान उच्च न्यायालय क निर्णय की पालना में वरियता पूर्वक किया जा रहा है। न्यायालय के आदेशों की पालना में निगम द्वारा सेवानिवृत्त कार्मिकों को वरिष्ठता को लांघकर (आउट ऑफ टर्न) सेवानिवृत्त कार्मिकों अथवा उनके आश्रितों को गंभीर बीमारी एवं कार्मिकों के पुत्र या पुत्री की शादी पर ग्रेच्यूटी एवं अन्य सेवानिवृत्ति परिलाभों का भुगतान किया जा रहा है। इस क्रम में प्रतिमाह 30 से 40 कार्मिकों को दो से तीन करोड़ रुपये का मासिक भुगतान किया जा रहा है।
जोरा
वार्ता
image