Friday, Mar 29 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में भाजपा प्रत्याशी का सिंबल जमा नहीं हुआ, नामांकन खारिज

अलवर 10 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के अलवर जिला पार्षद के वार्ड 29 से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के प्रत्याशी मुन्नी बाई का सिंबल जमा नहीं कराने से नामांकन खारिज हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला परिषद के चुनाव में वार्ड 29 से मुन्नी बाई का नाम भाजपा प्रत्याशियों की सूची में था। इसके बावजूद भी उसके नाम से सिंबल जमा नहीं हो सका। इस कारण भाजपा के कार्यकर्ता नरेंद्र गुप्ता अलवर प्रभारी एवं पूर्व मंत्री मदन दिलावर और जिलाध्यक्ष संजय नरूका को दोषी बताया। वहीं जिलाध्यक्ष संजय नरूका की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए इस्तीफे की मांग की। उनका कहना है कि ऐसे नेता अलवर में रहे तो भाजपा का जिला प्रमुख किसी कीमत नहीं नहीं बन सकता है।
इधर, जिला पार्षद के वार्ड 19 के प्रत्याशी जय सिंह मीणा के सिंबल के साथ उसके पिता का नाम गलत भर दिया। इस कारण उसका नामांकन खारिज हो गया। इसके बाद जय सिंह मीणा ने पार्टी के जिला महामंत्री पवन जैन पर आरोप लगाए। जय सिंह मीणा ने कहा कि जानबूझकर उनके पिता का नाम गलत भरा गया। ताकि सिंबल वैध नहीं माना जाए। यही हुआ। यह सब जानबूझकर किया गया है। पवन जैन पटवारी पर इस तरह की कारस्तानी करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि पवन जैन का कहना है कि उसका इस प्रकरण से किसी तरह से कोई सम्बंध नहीं हैं। गलत आरोप लगाया गया है।
इसी तरह भाजपा के वार्ड नम्बर दो से सिंबल जमा नहीं हो सका। ऐसे में भाजपा चुनाव से पहले ही जिले के तीन वार्डों से पिछड़ गई है। अब वहां उनका कोई सिम्बल पर लड़ने वाला प्रत्याशी नहीं रहा है।
इस बीच प्रभारी मदन दिलावर ने कहा वार्ड 29 में सिंबल मेरी गलती से रह गया। हमने सोचा कि सिंबल जमा हो चुका है। लेकिन जमा नहीं हुआ था। जबकि हम समझ गए सिंबल जमा करा दिया। यहां जानबूझकर सिंबल नहीं जमा कराने वाली बात नहीं है। यहां भाजपा के प्रत्याशी के रूप में किसी अन्य ने नामांकन ही नहीं भरा था। इसलिए टिकट मुन्नी बाई को ही जाना था। लेकिन गलती हो गई। इसमें किसी दूसरे की गलती नहीं है। वार्ड नम्बर 19 में तो पहले ही लग रहा था कि प्रत्याशी के पिता का नाम मतदाता सूची में दूसरा है और दस्तावेज में दूसरा। लेकिन अभ्यर्थी ने कहा कि हम शपथ पत्र दे देंगे। उसे स्वीकार नहीं किया गया। इस कारण नामांकन खारिज हुआ है। कहने में कोई कुछ भी कह सकता है। असलियत यही है।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image