Friday, Mar 29 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बंगाली दुर्गा पूजा विशेष पुस्तक .अबोसर. का विमोचन

बीकानेर 11 अक्टूबर (वार्ता) टूरिज्म वैलफेयर एसोसिएशन पश्चिम बंगाल कोलकाता की दुर्गा पूजा विशेषांक ..अबोसर..पुस्तक का विमोचन आज यहां राजस्थान पर्यटन विकास निगम के कोलकाता एवं नॉर्थ इस्ट प्रभारी अधिकारी हिंगलाजदान रतनू द्वारा किया गया।
एसोसिएशन के पश्चिम बंगाल के संस्थापक सदस्य देबज्योति गांगुली ने बताया कि इस विशेषांक में राजस्थान पर्यटन को विशेष महत्व दिया गया है। साथ ही गुजरात एवं कशमीर पर्यटन, पश्चिम बंगाल पर्यटन को भी हाइलाइट किया गया है। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि निकट भविष्य में एक पर्यटन मेला आयोजित करें। उन्होंने बताया कि श्री रतनू राजस्थान पर्यटन की विशेष जानकारी रखते हैं ओर विगत तीन साल से अधिक समय से हम बंगाल के लोग इनकी कार्य शैली से वाकिफ होते रहे हैं।
इस अवसर पर श्री रतनू ने कहा कि मेरी सदैव यही भावना रही हैं कि वसुधैव कुटुंबकम् की भावना को अंगीकार करते हुए सभी को साथ लेकर इस विपुल संभावना वाले क्षेत्र पर्यटन में आगे बढा जाए। श्री रतनू ने शेयर की पंक्तियां दोहराते हुए कहा कि ..मैं अकेला ही चला था जानिबे मंजिल मगर लोग आते गये और कारवां बनता गया.. मैं तो केवल निमित्त हूँ काम सिद्ध करने वाला प्रभू हैं। मेरे इस पश्चिम बंगाल एवं नोर्थ ईस्ट में राजस्थान पर्यटन विकास निगम कोलकाता के अच्छे कार्याे में मेरे उच्चाधिकारियों को श्रेय जाता है।
संजय रामसिंह
वार्ता
image