Friday, Apr 19 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जूता कारोबारी की फर्म में कर्मचारी द्वारा पांच लाख का गबन

श्रीगंगानगर,12 अक्टूबर (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर में जवाहरनगर थाना क्षेत्र में होलसेल मार्केट में एक जूता व्यापारी की फर्म में कर्मचारी द्वारा पांच लाख रूपए की हेराफेरी किए जाने का मामला उजागर हुआ है।
पुलिस के अनुसार अग्रसेन नगर निवासी राजेंद्र धमीजा (54) ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए निकटवर्ती गांव कालियां निवासी सर्वजीतसिंह पर उसकी फर्म में यह हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। राजेंद्र धमीजा के मुताबिक होलसेल मार्केट में अंबिका फुटवियर्स के नाम से उसकी जूते चप्पलों की थोक की दुकान है।
सर्वजीतसिंह को उसने 9500 रुपए मासिक वेतन पर एजेंट के तौर पर रखा हुआ था। फर्म द्वारा आसपास की मंडियों, शहरों और गांवों में सप्लाई किए जाने वाले जूतों चप्पलों के माल की उगाही करने का वह काम करता था। विगत फरवरी माह में शक होने पर उसने होलसेल मार्केट के प्रधान यशपाल डोडा को जानकारी दी।
राजेंद्र धमीजा के मुताबिक दो फरवरी को जब सर्वजीत शसिंह से पूछताछ की तो उसने अपनी गलती मान ली। भरोसा दिलाया कि हेराफेरी कर ठगी गई राशि वह जल्दी ही वापस कर देगा।
पुलिस के मुताबिक राजेंद्र धमीजा ने बताया है कि इस वर्ष 31 मार्च को जब हिसाब किताब किया गया तो पता चला कि सूरतगढ़, कैंचिया, संगरिया, खाट लबाना और पंजाब के समीपवर्ती अबोहर शहर की कई फर्मों को भेजे गए माल की उगाही में सर्वजीत सिंह ने हेराफेरी की है। वह माल पेटे पूरी रकम लेकर रसीद भी पूरी राशि की काट कर दे देता था, लेकिन रशीद के नीचे कार्बन नहीं रखता था। बाद में कार्बन लगाकर वह कम राशि अंकित कर देता था। हिसाब किताब के मिलान के दौरान यह हेरा फेरी पकड़ में आ गई, क्योंकि दुकानदारों ने जो रसीदें दिखाई उस पर लिखी गई राशि और कार्बन कॉपी में काफी अंतर था।
इस प्रकाश सर्वजीत सिंह ने करीब पांच लाख का गबन किया है। पुलिस ने बताया कि धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image