Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोरसन में खनन की मंजूरी दी तो न्यायालय की शरण ली जायेगी-जाजू

भीलवाड़ा 13 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में पर्यावरण एवं वन्य जीव संरक्षण संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने काले हिरणों के लिए प्रख्यात बारां जिले के सोरसन वन भूमि के पास पेराफेरी वन क्षेत्र में सरकार द्वारा खनन को मंजूरी देना वन एवं वन्य जीवों के लिए घातक बताते हुए कहा है कि अगर सरकार इसकी मंजूरी देती हैं तो इसके खिलाफ न्यायालय की शरण ली जायेगी।
श्री जाजू ने आज बयान जारी कर कहा कि सरकार हजारों काले हिरणों एवं अन्य वन्यजीवों की मौजूदगी वाले क्षेत्र के पास धन के लालच में सरकार खनन के लिए मंजूरी देती है तो खनन के खिलाफ उच्च न्यायालय या नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में इसे रोकने के लिए गुहार लगाई जायेगी।
उन्होंने बताया कि सोरसन के पास ब्रह्माणी माता वन क्षेत्र तालाबों में हजारों की संख्या में प्रवासी पक्षियों का डेरा रहता है। उन्होंने बताया कि सरकार ने पूर्व में सोरसन के इसी क्षेत्र में राज्य पक्षी गोडावण के प्रजनन केंद्र की भी घोषणा कर रखी है, ऐसे में खनन को मंजूरी देना सरकार की वन एवं वन्य जीवो के प्रति उदासीनता को दर्शाती है।
जोरा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image