Friday, Mar 29 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों ने विद्युत निगम कार्यालय का किया घेराव

श्रीगंगानगर, 14 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं ने बिजली कटौती को लेकर नाराजगी जताते हुए आज विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव किया।
सुबह कार्यालय समय से पहले ही काफी संख्या में ग्रामीण कार्यालय पहुंचकर उसके मुख्य दरवाजे पर धरना लगा दिया। ग्रामीणों ने काफी देर तक अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय में नहीं जाने दिया। ग्राम पंचायत नेतेवाला के पूर्व सरपंच सुरेंद्र पारीक की अगुवाई में धरना लगा। अधीक्षण अभियंता एवं अन्य अभियंता जब कार्यालय पहुंचे तो उनको भी अंदर नहीं जाने दिया गया।
प्रशासन की ओर से तहसीलदार और जवाहरनगर थाना के प्रभारी नरेश निर्वाण दलबल सहित मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मांगों पर लगभग एक घंटे तक वार्ता चली और बाद में दोपहर एक बजे घेराव समाप्त किया गया, जब कुछ मांगों को तत्काल कबूल कर लिया गया। कुछ मांगों पर एक हफ्ते में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।
श्री पारीक ने बताया कि कई दिनों से रोजाना शाम को ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती की जा रही है, जो देर रात तक जारी रहती है। लगातार एक ही समय कटौती किए जाने से ग्रामीणों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि अब दिन में ग्रामीण क्षेत्रों में कटौती की जाएगी। किसानों को खेतों में ट्यूबवेल चलाने के लिए सरकार की नीति के अनुसार प्रतिदिन कम से कम छह घंटे बिजली की आपूर्ति दी जाएगी।
सेठी जोरा
वार्ता
image