Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लेखिका मंच लघु कथा प्रतियोगिता के विजेताओं को करेगा पुरस्कृत

अजमेर 14 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में लेखिका मंच द्वारा अंतरराष्ट्रीय लघु कथाकार एवं अनेक पुस्तकों की लेखिका स्व शकुंतला किरण मित्तल की स्मृति को स्थाई बनाए रखने के क्रम में आयोजित की गई लघु कथा प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करेगी।
मंच की संयोजिका मधु खंडेलवाल ने आज यहां प्रेस वार्ता कर विजेताओं की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 24 सितंबर को लघु कथा प्रतियोगिता साहित्यिक समूहों एवं लेखकों के बीच आयोजित की गई थी जिसमें अजमेर के सभी साहित्यकारों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और 76 लघु कथा प्रवेष्टियां प्राप्त हुई।
उन्होंने बताया कि श्रेष्ठ कथाओं का चयन कोडिंग सिस्टम से किया गया है जिसमें रंजना माथुर प्रथम, प्रदीप गुप्ता द्वितीय, शिखा शर्मा की लघु कथा को तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही चार सांत्वना पुरस्कार भी रहेंगे। ये पुरस्कार रामवतार यादव, लता शर्मा, रचना भार्गव व तस्दीक अहमद को दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि लेखिका मंच स्वर्गीय शकुंतला किरण मित्तल लघु कथा प्रतियोगिता पुरस्कार आगामी 17 अक्टूबर को मित्तल हॉस्पिटल सभागार में आयोजित पुरस्कार एवं सम्मान समारोह में प्रदान करेगा। श्रीमती खंडेलवाल ने घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अजमेर शहर की लघु कथा पर पीएचडी करने वाली स्वर्गीय शकुंतला किरण मित्तल की याद में हर वर्ष इसी तरह का कार्यक्रम करेगा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image