Friday, Apr 26 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुष्करणा समाज का ओलम्पिक वेडिंग सावा 18 फरवरी को

बीकानेर 16 अक्टूबर (वार्ता)। देश के पुष्करणा ब्राह्मण समाज का राष्ट्रीय सामूहिक शादियों का आयोजन ..ओलम्पिक वेडिंग सावा.. बीकानेर में 18 फरवरी 2022 को होना तय हो गया है।
सावा कमेटी द्वारा ओलम्पिक ..सावा.. कार्यक्रम की विस्तृत सूची धन त्रयोदशी ख्धनतेरस, को जारी की जाएगी। इस सावा में हर दूल्हा विष्णु गणवेश एवं हर दुल्हन लक्ष्मी स्वरूप में होती है। गोधूलि लग्न में दूल्हा पैदल शादी के लिये नंगे पांव जाता है। बैंड बाजों का कोई स्थान नहीं। पूरा बीकानेर शहर परकोटा ही एक पंडाल नजर आता है। एक ही दिन गोधूलि मुहूर्त में सैकड़ों शादियां होती है।
इस बार लग्न पत्रिका में हर दूल्हे का नाम भवानीशंकर और दुल्हन का नाम अम्बिका रहेगा। ओलंपिक शादियों के इस सामूहिक आयोजन को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने वाली तथा सेवा सस्कृति से जुड़ी हर सुविधा निःशुल्क देने वाली सामाजिक संस्था ..रमक झमक.. के अध्यक्ष प्रहलाद ओझा के अनुसार सावा तिथि व्यास जाति की सावा कमेटी द्वारा घोषणा के साथ ही रमक झमक द्वारा सावा सेवा एवं सुविधा के साथ विश्व स्तर पर प्रचार प्रसार व लोगों को जोडऩे का सिलसिला शुरू हो जाता है,।
इस बार दीपावली के बाद अच्छे मुहूर्त में सावा गतिविधियां शुरू कर दी जाएगी। हर बार की तरह इस बार भी परम्परागत विष्णु रूप में ब्याह करने वाले दूल्हों का बारह गुवाड़ चौक में सम्मान करेगी।
रमक झमक के अध्य्क्ष प्रहलाद ओझा ने बताया कि शादी ओलंपिक में इस बार विशेष तौर पर तीन बिंदुओं पर विशेष काम किया जाएगा। जिसमें विश्व स्तर पर सजातीय बन्धुओं से शादी ओलम्पिक परम्परा की अवधि को लेकर एवं तिथि घोषणा पर विश्व पुष्करणा समाज से विभिन्न माध्यमों से सुझाव आमंत्रित करेगी।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image