Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रदेश सरकार ने बहुसंख्यक समाज के उत्सव रोकने का काम कर रही है-चतुर्वेदी

अजमेर 16 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर राज्य के बहुसंख्यक समाज के उत्सवों का रोकने के काम करने का आरोप लगाया है।
श्री चतुर्वेदी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुष्कर में कार्तिक माह के धार्मिक स्नान मे हजारों महिला पुरुष श्रद्धालुओं का आगमन होता है। वे स्नान करने यहां आते हैं लेकिन सरकार ने इस बार कोरोना के नाम पर केवल पशु हाट मेले की अनुमति दी है जबकि अजमेर में एक अन्य धार्मिक स्थल पर छठी के मौके पर हजारों हजारों की संख्या में भीड़ को रोकने में जिला एवं पुलिस प्रशासन नक्कारा साबित हुआ। प्रशासन ने उन्हें खुली छूट दी है और भीड़ को नियंत्रित नहीं कर पाए। सरकार के यह दोहरे मापदंड जनता समझ रही है। यहां तक की दशहरे के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पथ संचलन को भी अनुमति नहीं दी गई।
श्री चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि वे विरोधी दल के नेताओं के लिए जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वे राजस्थान की परंपरा के विपरीत है। भाजपा के लोगों के लिए मूर्ख शब्द का इस्तेमाल उनकी मानसिकता दर्शाता है। यदि वे स्वयं ज्ञानशील.है तो आज प्रदेश में व्याप्त बिजली, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था आदि पर जवाब दे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार केंद्र की योजनाओं को राज्य में कैसे विफल करें और विकास न हो इस योजना पर काम कर रही है।
उन्होंने राजस्थान सरकार पर आरोप जड़ा कि आज कानून व्यवस्था उनके नियंत्रण से बाहर है। जयपुर में पिछले तीन दिनों में खुलेआम फायरिंग तथा मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर में पुलिस के हाथों हुए एनकाउंटर पर जनता जवाब मांग रही है। ज्ञानशील मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि अपराधी को सजा देने का काम पुलिस का हैं अथवा न्यायालय का। उन्होंने प्रदेश मे बिजली संकट पर भी प्रहार करते हुए कहा कि एक ओर बिल का करंट जनता को परेशान कर रहा है तो अब तारों का करंट गायब होना भी सरकार की विफलता दर्शाता है।
श्री चतुर्वेदी ने राज्य में हुई रीट एवं एसआई परीक्षा में सरकार की असफलता बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image