Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


10 दिवसीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का समापन

उदयपुर 17 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में लाल बहादुर शास्त्री शिक्षा समिति रावतसर की ओर से आयोजित की गई 10 दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का आज समापन हो गया।
प्रदर्शनी संयोजक भानसिंह राठौड़ ने बताया कि भूपालपुरा स्थित नव निर्माण संघ परिसर मंे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत आयोजित खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी के समापन समारोह के मुख्य अतिथि खादी ग्रामोद्योग आयोग भारत सरकार के नॉर्थ जोन के सदस्य श्रीबसंत थे।
इस अवसर पर श्रीबसंत ने कहा कि खादी में पिछले कुछ वर्षाे में काफी परिवर्तन हुए है जिस कारण खादी को पसन्द करने वालों की संख्या में एवं उसकी बिक्री में वृद्धि हुई है। इस अवसर पर उन्हांेने प्रदर्शनी का अवलोकन खादी व्यापारियों को गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं करनें को कहा। समापन समारोह में प्रदर्शनी में भाग लेने वाली एवं श्रेष्ठ बिक्री करने वाली संस्थाओं को प्रमाण पत्र के साथ पुरूस्कृत किया गया।
समारोह के प्रारम्भ में प्रदर्शनी में भाग लेने वाली सभी संस्थाआंे की ओर से श्रीबंसत का शॉल एवं उपारने के साथ स्वागत किया गया। समारोह मंे खादी आयोग के सहायक निदेशक अशोक यादव,नव निर्माण संघ भूपालपुरा के कैलाश पालीवाल सहित खादी से जुड़े अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।
रामसिंह
वार्ता
image