Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों के रेल रोको आंदोलन का राजस्थान में भी दिखा असर

जयपुर 18 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने एवं उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में घटना के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर किसानों के रेल रोको आंदोलन का आज राजस्थान में भी असर दिखा और श्रीगंगानगर, अलवर, अजमेर सहित कुछ स्थानों पर किसानों के प्रदर्शन करने से रेल यातायात प्रभावित हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर में प्रदर्शन कर रहे किसानों के पटरियों पर बैठ जाने से श्रीगंगानगर-तिरुचिरापल्ली रेल गाड़ी को रोक देना पड़ा। इसी तरह अलवर जिले के रामगढ़ क्षेत्र में किसानों के प्रदर्शन करने से मथुरा-अलवर पैसेंजर रेलगाड़ी प्रभावित हुई। अजमेर जिले में भी प्रदर्शन करने के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ। इस तरह बारां में भी किसानों ने रेल पटरियों पर प्रदर्शन करने के कारण कुछ रेल गाड़ियों का यातायात बाधित हुआ।
राजधानी जयपुर में किसानों का प्रदर्शन फीका रहा और वे जयपुर में कहीं रेल यातायात को बाधित नहीं कर पाये। हालांकि उन्होंने जयपुर रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान जयपुर रेलवे स्टेशन सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहा। इस दौरान प्रदेश में कहीं से कोई अप्रिय खबर की सूचना नहीं है।
किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे पर भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा हनुमानगढ़-बठिंडा, रोहतक-भिवानी, रेवाड़ी-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर- रेवाड़ी रेलखंडों के बीच 18 रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा वहीं दस रेल सेवाओं को आंशिक रुप से रद्द किया गया।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image