Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किसानों के नाम काफिला एकत्रित-देव

माउंट आबू, 18 अक्टूबर (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किसानों के नाम लोगों का काफिला एकत्रित कर देश की व्यवस्थाओं को बिगाडऩे में लगे हुए हैं जिन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।
श्री देव ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि किसानों के हित में केंद्र सरकार की ओर से कई योजनाएं लागू की गई हैं। जिनका किसानों को पूरा लाभ मिल रहा है। लेकिन कई लोग राजनीतिक मुखौटे पहनकर नामधारी किसान बनकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। नामधारी किसानों का चेहरा भी जनता के सामने उजागर हो रहा है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्र के हर नागरिक को मातृभूमि से आगाध प्यार होना चाहिए। हर सूरत में मातृभूमि की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने की जरूरत है लेकिन देश में ही कुछ ऐसे राष्ट्रद्रोही लोग भी सक्रिय हैं जो देश की सीमाओं को ही नहीं मानते वे देश की क्या सुरक्षा करेंगे। श्री देव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने शांतिपूर्ण तरीके से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटने के बाद राज्य में शांति बहाल हुई है। कुछ लोगों को कश्मीर एवं लद्दाख का विकास अच्छा नहीं लग रहा है। ऐसे भ्रष्ट नीति वाले लोगों को जनता अपने आप सबक सिखा रही है।
उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता होने के साथ देश की रक्षा में भी अहम भूमिका अदा करता है। किसान का बेटा राष्ट्र की सीमाओं पर पूरी चौकसी के साथ सुरक्षा प्रहरी बनकर निष्ठा के साथ अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन कर रहा है।
श्री देव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का सेवक व चौकीदार बनकर देश को एकजुट करने का जो कार्य किया है उसे जनता बखूबी जानती है। जो लोग देश को तोडऩे का काम कर रहे हैं उन्हें जनता जबाब दे रह रही है। गुमराह हो रहे लोगों को मोदी के विकास मंत्र से सबक लेकर केंद्रीय सरकार की रणनीति अनुसार देशहित में कार्य करना चाहिए।
अवतार रामसिंह
वार्ता
More News
बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

28 Mar 2024 | 6:35 PM

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

see more..
image