Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


3704 गांवों में छह लाख 79 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में 33 प्रतिशत एवं इससे अधिक फसल खराबे का आकलन

जयपुर, 20 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में गत जुलाई में हुई अतिवृष्टि के कारण कोटा, झालावाड़, धौलपुर सहित सात जिलों में फसलों को हुए नुकसान की कराई गई विशेष गिरदावरी में 3704 गांवों में छह लाख 79 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में 33 प्रतिशत एवं इससे अधिक खराबे का आकलन किया गया है।
कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने हाल में बैमौसमी बारिश से हुए फसलों में नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की समीक्षा बैठक में आज यह जानकारी दी। डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि इस वर्ष जुलाई में हुई अतिवृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान की मुख्यमंत्री के निर्देश पर विशेष गिरदावरी कराई गई थी। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर सात जिलों-बारां, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर एवं टोंक के 3704 गांवों में 6 लाख 79 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में 33 प्रतिशत एवं इससे अधिक खराबे का आकलन किया गया
उन्होंने बताया कि जिसके आधार पर करीब 12 लाख 11 हजार प्रभावित किसानाें को कृषि आदान-अनुदान वितरित किए जाने के संबंध में कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत अधिकतम दो हैक्टेयर तक के मुआवजे का प्रावधान है।
जोरा
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image