Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरहिन्द एवं राजस्थान फीडर के शेष रिलाइनिंग कार्य आगामी नहरबंदी के दौरान पूरा करे पंजाब-गहलोत

जयपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरहिन्द फीडर एवं राजस्थान फीडर के पंजाब में शेष रहे रिलाइनिंग के कार्यों को आगामी नहरबंदी के दौरान पूरा करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पत्र लिखा है।
श्री गहलोत ने श्री चन्नी को लिखे पत्र में इस संबंध में पंजाब के अधिकारियों को निर्देशित करने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि सरहिन्द फीडर एवं राजस्थान फीडर के रिलाइनिंग कार्यों को मार्च-जून, 2019 से गत मार्च-जून तक की तीन कार्य संचालन अवधियों में पूरा किए जाने के संबंध में एक एमओयू केन्द्र सरकार के जल संसाधन मंत्रालय, राजस्थान सरकार एवं पंजाब सरकार के बीच 23 जनवरी, 2019 को हस्ताक्षरित हुआ था। यह प्रसन्नता का विषय है कि पंजाब ने सरहिन्द फीडर के रिलाइनिंग कार्य शुरू कर दिए और 100 किमी में से 45 किमी लंबाई के रिलाइनिंग कार्य क्रियान्वित कर लिए हैं। इसी तरह राजस्थान फीडर के 97 किमी में से 23 किमी लंबाई के रिलाइनिंग कार्य मार्च-मई, 2021 की नहरबंदी के दौरान कर लिए हैं। राजस्थान ने भी तत्परता दिखाते हुए वर्ष 2021 की 60 दिन की नहरबंदी में से 30 दिन की नहरबंदी के दौरान राजस्थान फीडर (मुख्य नहर) के 47 किमी लंबाई के रिलाइनिंग कार्य पूरे कर लिए हैं।
मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि 23 जनवरी, 2019 को हुए एमओयू के तहत गठित विशेषज्ञ परियोजना समीक्षा समिति द्वारा सरहिन्द फीडर एवं राजस्थान फीडर के रिलाइनिंग कार्यों को पूरा करने के लिए एक साल का एक्टेंशन दिया गया है। ऎसे में मुख्यमंत्री ने पंजाब राज्य के शेष रहे रिलाइनिंग कार्यों का क्रियान्वयन आगामी नहरबंदी के दौरान पूरा करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित करने का आग्रह किया है।
जोरा
वार्ता
image