Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर वाहन रैली आयोजित

अजमेर 22 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के किशनगढ़ में आज गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाए जाने के लिए वाहन रैली का आयोजन किया गया।
सामाजिक संगठन शिवसेना हिंदुस्तान के तत्वावधान में गौ माता को राष्ट्र माता पद पर सुशोभित करने के लिए आयोजित वाहन रैली लाल मंदिर से मुख्य चौराहे तक पहुंची तो पुलिस ने कोरोना नियमों की रोशनी में रैली को चौराहे पर ही रोक लिया। वाहन रैली में शामिल कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के बीच झड़प हुई और कार्यकर्ताओं ने हिंदुत्व के नारे लगाने शुरू कर दिए। विवाद की जानकारी सांसद भागीरथ चौधरी तक पहुंची तो वे स्वयं मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों के बीच मामला शांत कराया।
संगठन के कार्यकर्ताओं ने वहीं पर प्रधानमंत्री मोदी के नाम का ज्ञापन सांसद चौधरी को देकर गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाए जाने की मांग की।
इधर अजमेर में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों को तत्काल प्रभाव से रोकने और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई। ज्ञापन में स्थिति नहीं सुधरने पर सैनिक कार्यवाही की मांग की गई।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image