Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मूल अभ्यर्थियों के स्थान पर दो डमी परीक्षार्थी पकडे

बारां 23 अक्टूबंर (वार्ता) राजस्थान के बारां जिला मुख्यालय पर आज से शुरू हुई पटवारी भर्ती परीक्षा के दौरान मूल अभ्यर्थियों के स्थान पर डमी फर्जी परीक्षार्थी बिठाने और नकल कराने वाले कुछ को पुलिस ने पकडा लिया हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि असली अभ्यर्थियों की जगह पटवारी परीक्षा देने पहुंचे 2 डमी कैंडिडेट गिरफतार किए है वही उनके तीन साथियों को राउंडअप किया है। दोनों आरोपी दूसरे अभ्यर्थी के जगह परीक्षा देने आए थे। पुलिस गिरोह के पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ कर रही है।
उन्होंने बताया कि दरअसल, दौसा निवासी चेतन सिंह मीणा का सेंटर अपेक्स स्कूल में आया था, लेकिन उसकी जगह पर बिहार के पटना निवासी रोशन कुमार परीक्षा देने पहुंचा। स्कूल के गेट पर सुरक्षाकर्मियों के जांच के दौरान अभ्यर्थी की फोटो परीक्षा देने जा रहे युवक से मेल नहीं खाई। इस पर अभ्यर्थी से पूछताछ की गई तो वह हड़बड़ा गया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने फर्जी अभ्यर्थी रोशन कुमार को तुरंत पकड़ लिया। वहीं दौसा निवासी दिलराज की जगह जोधपुर के कान्हासर निवासी रोहिताश को पेपर देते पकड़ा गया है।
दोनों डमी कैंडिडेट को पकड़ने की सूचना जैसे ही उच्च अधिकारियों को मिलते ही एडीएम बृजमोहन बैरवा तथा एसपी कल्याणमल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार, पुलिस उपाधीक्षक मनोज गुप्ता, शहर कोतवाल मांगेलाल यादव मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जिन दोनों फर्जी कैंडिडेट को पकड़ा है, जिनके तीन साथियों को राउंडअप भी किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी पूछताछ करके जांच पडताल कर रहे है।
गौरतलब है कि बारां जिला मुख्यालय के 19 केंद्रों पर दो पारियों में पटवारी भर्ती परीक्षा हो रही है। पुलिस के मिले सुराग के चलते शहर के एक केन्द्र पर परीक्षा के पहले कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लगभग आधा दर्जन फर्जी को पकडा था।
शाह रामसिंह
वार्ता
image