Tuesday, Nov 30 2021 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पटवारी भर्ती परीक्षा आज दूसरे दिन शांतिपूर्ण रुप से हो रही परीक्षा

राजस्थान पटवारी परक्षा
जयपुर 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 आज दूसरे दिन भी तीसरे एवं चौथे चरण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण हो रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरे चरण की परीक्षा सुबह साढ़े आठ बजे शुरु हुई जो पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। इसमें 1177 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हुई जिसके लिए तीन लाख 94 हजार 714 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। बताया जा रहा है कि तीसरे चरण में जयपुर में 65 प्रतिशत से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इसी तरह दूसरी पारी अपराह्न ढाई बजे शुरु होगी जिसके लिए तीन लाख 90 हजार 553 अभ्यर्थी पंजीकृत है। रविवार को प्रदेश के 23 जिलों में तीसरे एवं चौथे चरण परीक्षा संपन्न कराने के लिए करीब साढ़े तैइस सौ परीक्षा केन्द्र स्थापित किए गए।
परीक्षा के दूसरे दिन कहीं से कोई अप्रिय खबर की सूचना नहीं हैं। हालांकि अलवर जिले के बहरोड़ में सुबह दिल्ली-जयपुर हाइवे पर अभ्यर्थियों ने बसों की मांग को लेकर पुलिया से पहले जाम लगा दिया। बाद में पुलिस ने बसों का इंतजाम का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया।
शांतिपूर्ण परीक्षा के आयोजन के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई हैं और नकल एवं अवांछित गतिविधि रोकने के लिए जयपुर, दौसा आदि जिलों में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। उल्लेखनीय है कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए 15 लाख 67 हजार 452 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया।
पहले दिन यह परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई हालांकि इस दौरान दूसरे की जगह परीक्षा देने के प्रयास एवं नकल गिरोह से जुड़े करीब 30 लोगों को पकड़ा गया। पहले दिन 65 प्रतिशत से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।
जोरा
वार्ता
image