Tuesday, Nov 30 2021 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर संभाग में पेट्रोल पंपों पर आज मध्य रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल-गुप्ता

श्रीगंगानगर, 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर संभाग के चार जिलों बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में केंद्र और राज्य सरकार की विसंगतिपूर्ण नीतियों को लेकर पेट्रोल पंप आज मध्य रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।
जिला पेट्रोलियम पदार्थ एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता ने दोपहर यहां प्रेस वार्ता में यह घोषणा करते हुए बताया कि आज रात 12 बजे से यह हड़ताल शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल के निर्णय का दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन, संयुक्त व्यापार मंडल तथा ग्रामीण मजदूर किसान समिति (जीकेएस) ने खुला समर्थन दिया है। इस दौरान श्री गुप्ता एवं जिला पेट्रोलियम पदार्थ ऐसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य जयदीप बिहाणी, दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर डूडेजा, संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष श्रीकृष्ण लीला, महासचिव नरेश सेतिया और जीकेएस के संयोजक रणजीत सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकार की विसंगतिपूर्ण नीतियों से तंग आकर यह अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है।
उन्होंने बताया कि हड़ताल के दौरान सिर्फ एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड के वाहनों को ही पूरे संभाग के लगभग 600 पेट्रोल पंप से डीजल पेट्रोल दिया जाएगा। हड़ताल में इसके अलावा किसी भी वाहन को डीजल एवं पेट्रोल नहीं मिलेगा। पुलिस विभाग के वाहनों के लिए पुलिस लाइन में उनका अपना पेट्रोल पंप है। राजस्थान रोडवेज की बसों के लिए भी रोडवेज डिपो में पेट्रोल पंप लगे हुए हैं। अन्य सरकारी विभागों के वाहनों को तेल नहीं दिया जाएगा।
श्री गुप्ता ने कहा कि दो-तीन वर्षों से केंद्र तथा राज्य सरकार के अनेक मंत्रियों तथा उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए हैं कि पेट्रोल पंप मालिकों की समस्याओं का समाधान किया जाए लेकिन कहीं कोई असर नहीं हो रहा। हालत यह हो गई है कि बीकानेर संभाग में एक के बाद एक पेट्रोल पंप बंद होते जा रहे हैं क्योंकि साथ लगते पंजाब एवं हरियाणा की तुलना में डीजल और पेट्रोल 10-11 प्रति लीटर महंगा है। यहां के लोग हरियाणा के पेट्रोल पंपों से डीजल पेट्रोल खरीद रहे हैं। इससे यहां पेट्रोल पंपों पर मार पड़ रही हैं। राज्य सरकार का राजस्व भी घटा है।
सेठी जोरा
वार्ता
image