Tuesday, Nov 30 2021 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रदेश में बाजरे की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर शुरू की जाए-चौधरी

अजमेर 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने राज्य सरकार से मांग की है कि प्रदेश में बाजरे की खरीद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर शुरू की जाए।
श्री चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर प्रदेश की अन्नदाताओं की मांग पर उचित एवं त्वरित कार्यवाही करते हुए बाजरे की खरीद अविलंब प्रारंभ किए जाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि राज्य में खरीफ फसल 2021 के अंतर्गत बाजरे का करीब पचास लाख टन उत्पादन संभव है। वैसे भी देश का सर्वाधिक बाजरा उत्पादन राज्य में होता है। 66 प्रतिशत हिस्से में बुवाई प्रदेश के किसान करते हैं इसलिए बाजरा हमारे प्रदेश के अन्नदाताओं का (सोना) माना गया है।
उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासंघ में प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्ताव जिसमें वर्ष 2023 को ..अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष.. भी घोषित किया है जो कि राज्य के लिए भी गौरव की बात है। उन्होंने मुख्यमंत्री से बाजरा खरीद का सुगम रास्ता अपनाने की सलाह देते हुए पंचायत स्तर पर स्थाई खरीद केंद्र स्थापित करने की भी मांग की है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
गहलोत ने 29 जलापूर्ति परियोजनाओं के लिए 8947.48 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी

गहलोत ने 29 जलापूर्ति परियोजनाओं के लिए 8947.48 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी

30 Nov 2021 | 7:35 PM

जयपुर, 30 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत पांच करोड़ रूपए से अधिक राशि की 27 जलापूर्ति परियोजनाओं की क्रियान्विति के लिए 8461.76 करोड़ रूपए के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है।

see more..
धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

30 Nov 2021 | 7:32 PM

जयपुर 30 नवंबर (वार्ता) राज्य के स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल से राजस्थान आवासन मंडल द्वारा अवाप्त शुदा भूमि पर बसी हुई सांगानेर एवं बगरू क्षेत्र की लगभग 80 कॉलोनियों के 20 हज़ार से ज़्यादा घरों के नियमन की मांग की गई हैं।

see more..
image