Friday, Mar 29 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस से अभद्रता के आरोप में चार छात्र नेता गिरफ्तार

अजमेर 25 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी के छह सूत्रीय मांग पर प्राचार्य कक्ष के बाहर हंगामा करने तथा पुलिस से कथित अभद्रता के आरोप में चार छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।
एबीवीपी छात्र संगठन की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्राचार्य को ज्ञापन देने गये छात्र नेता, प्राचार्य डा. दीपक मेहरा से इस बात को लेकर उलझ गये कि पहले दिये गये ज्ञापनों पर क्या कार्यवाही हुई। हंगामा और उत्तेजना बढ़ती देख पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो प्रदर्शन कर रहे छात्र पुलिस से उलझ गये। पुलिस ने स्थिति से सामना करते हुए छात्रों पर लाठियां भांजनी शुरु कर खदेड़ने की कार्यवाही की तो छात्र उत्तेजित हो गये। पुलिस ने छात्र नेता विकास गौरा सहित तीन अन्य को गिरफ्तार कर लिया। क्लाक टावर थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए छात्रों को खदेड़ने तथा गिरफ्तारी की बात स्वीकार की है।
छात्र संघ अध्यक्ष विकास गौरा ने प्राचार्य पर छात्रहित में काम न करने तथा कालेज में पुलिस बुलाकर छात्रों पर लाठीचार्ज कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्राचार्य समय निकाल रहे हैं क्योंकि वे रिटायर होने जा रहे है। उन्होंने महाविद्यालय में सीटें बढ़ाये जाने , गर्ल्स हॉस्टल में व्यवस्था सुधारने, खारे की जगह मिट्ठे पानी की व्यवस्था कराने, एनसीसी की 21 सीटों पर एक हजार बच्चों की दौड़ के बावजूद मैदान को साफ न कराये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी ज्ञापन देकर मांग की जा चुकी है पर प्राचार्या के यहां कोई सुनवाई नहीं है।
प्राचार्य डा.दीपक मेहरा ने छात्र नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि छात्रों ने पुलिस के साथ अभद्रता की जिस पर कार्यवाही पुलिस द्वारा की गई। जहां तक महाविद्यालय में सीटें बढाने की मांग है यह आयुक्तालय स्तर का काम है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image