Friday, Apr 26 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अतिवृष्टि प्रभावित सात जिलों के 3704 गांव अभावग्रस्त घोषित

जयपुर, 25 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के अतिवृष्टि प्रभावित सात जिलों के 3704 गांवों को अभावग्रस्त घोषित करने तथा इनमें प्रभावित किसानों को कृषि आदान- अनुदान देने की मंजूरी दी है।
उल्लेखनीय है कि मानसून में अत्यधिक वर्षा से फसल खराबे की सूचना प्राप्त होने पर राजस्व विभाग ने गत छह अगस्त को राज्य के सभी जिलों में विशेष गिरदावरी कराने के निर्देश जारी किए थे। विशेष गिरदावरी की रिपोर्ट के आधार पर धौलपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, झालावाड़, बूंदी, कोटा एवं बारां के 3704 गांवों की खरीफ फसलों में 33 प्रतिशत एवं इससे अधिक खराबे की सूचना प्राप्त हुई है। इनमें बारां के 1236, बूंदी के 469, धौलपुर के 72, झालावाड़ के 1177, कोटा के 485, सवाई माधोपुर के 41 तथा टोंक के 224 गांवों में 33 प्रतिशत या इससे अधिक फसल खराबे का आकलन किया गया है।
किसानों को राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) से कृषि आदान-अनुदान वितरित किए जाने के मुख्यमंत्री के इस संवेदनशील निर्णय से इन किसानों को बड़ा संबल मिलेगा।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image