Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने की ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022‘ समिट की तैयारियों की समीक्षा

जयपुर, 25 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार द्वारा अगले वर्ष जनवरी में जयपुर में आयोजित होने वाली स्टेट इन्वेस्टर समिट ‘इन्वेस्ट राजस्थान 2022‘ की तैयारियों की आज यहां समीक्षा की।
श्री गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि समिट की तैयारियां अच्छी हों एवं इसके सफल आयोजन के लिए विभिन्न देशों में स्थित भारतीय दूतावासों से सम्पर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड की विषम परिस्थितियों से प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने एवं निवेश तथा रोजगार बढ़ाने के उद्देश्य से इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि जो निवेश आए वह धरातल पर उतरे, इसमें सभी विभाग पूर्ण सहयोग एवं समन्वय की भावना से कार्य करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की दिशा में कई महत्वपूर्ण नीतिगत बदलाव किए हैं। जिससे राजस्थान में इन्वेस्टमेंट करने के लिए सकारात्मक माहौल तैयार हुआ है। सरकार की इस पहल का फायदा समिट में मिले।
बैठक में उद्योग विभाग के सचिव आशुतोष एटी पेंडणेकर ने बताया कि जयपुर के सीतापुरा स्थित जयपुर एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आयोजित होने वाले समिट में कृषि प्रसंस्करण, ऑटोमोबाइल एवं इलेक्टि्रक व्हीकल, केमिकल एवं पेट्रोकेमिकल, आईटी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, माइन्स एवं मिनरल्स, नवीकरणीय ऊर्जा, टैक्सटाइल, पर्यटन एवं ईएसडीएम को थ्रस्ट सेक्टर के रूप में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि समिट की पूर्व तैयारियों के तहत देश एवं देश से बाहर के संभावित निवेशकों से संपर्क किया जा रहा है। नए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए चैन्नई, अहमदाबाद, मुंबई एवं दिल्ली में इन्वेस्टर कनेक्ट कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। बैंगलुरू, हैदराबाद एवं कोलकाता में भी इसी माह कार्यक्रम होंगे।
श्री पेंडणेकर ने बताया कि नवंबर में दुबई एक्सपो के दौरान दुबई में इन्वेस्टर कनेक्ट कार्यक्रम होगा। इसके अलावा लंदन, पेरिस, दक्षिण कोरिया, टोक्यो, न्यूयॉर्क, बर्लिन एवं सिंगापुर में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित करने के साथ ही राजस्थान को इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image