Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सर्वोदय विचार परीक्षा का आयोजन 14 नवम्बर को होगा

अजमेर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं राजस्थान राज्य गांधी स्मारक निधि के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन मूल्यों एवं सिद्धांतों पर आधारित ..सर्वाेदय विचार परीक्षा..का आयोजन रविवार 14 नवंबर 2021 को किया जाएगा।
बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी पी जारोली ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा में सर्वाेदय विचार परीक्षा आयोजन की घोषणा की गई थी जिसके जरिए बापू की शिक्षाओं को जन जन तक पहुंचाने में विद्यार्थियों की भागीदारी को लक्ष्य रखा गया था। इसी के तहत उक्त परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा में 58 हजार 676 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा दोपहर दो बजे से साढ़े तीन बजे के सत्र में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दो ग्रुप होंगे।
महाविद्यालय विद्यार्थी ग्रुप एक तथा विद्यालय कक्षा नौ से बारह तक के विद्यार्थी ग्रुप दो में परीक्षा देंगे। बोर्ड ने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राज्य भर में 212 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image