Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चुरू जिले में पेट्रोल पंप की जारी रहेगी हड़ताल

श्रीगंगानगर 26 अक्टूबर (वार्ता) पड़ोसी राज्यों से डीजल पेट्रोल की तस्करी रोकने बायोडीजल और पैराफिन ऑयल को प्रतिबंधित करने, कोरोना काल में लगाए गए छह प्रतिशत वैट टैक्स को वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर गए पेट्रोल पंप मालिकों से जयपुर में आज सरकार से प्रथम दौर की बातचीत हुई।
इस बातचीत में बात नहीं बन पाई। अलबत्ता राहत की बात यह रही कि आज शाम बीकानेर जिले के पेट्रोल पंप मालिकों ने हड़ताल वापस ले ली। संभाग के शेष तीन जिलों श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में हड़ताल जारी रखने का फैसला किया गया है। बुधवार को अगर सरकार से गतिरोध बना रहता है तो हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रहेगी। आज इन तीनों में दूसरे दिन भी पेट्रोल पंप मुकम्मल तौर पर बंद रहे। लोगों को डीजल पेट्रोल के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल के कारण लोग वाहनों में डीजल-पेट्रोल भरवाने के लिए पंजाब एवं हरियाणा के पेट्रोल पंपों की तरफ रुख कर रहे हैं।
जयपुर में राजस्थान पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई, बीकानेर संभाग के अध्यक्ष राजेंद्रसिंह भाटी, श्रीगंगानगर के अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता, पतराम, विनय गणेशगढ़िया, विपुल धमीजा, विजय मीणा आदि पदाधिकारियों की आयुक्त जीएसटी तंअप रंपद व अन्य अधिकारियों से बातचीत हुई।
इधर झुंझुनू,नागौर,पाली बाड़मेर जिलों में आज दूसरे दिन भी अधिकांश पेट्रोल पंप बंद रहे। जालौर और सिलवाण के पेट्रोल पंप वालों ने हड़ताल का पूरी तरह से समर्थन किया है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image