Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बैंक पर केसीसी खाते से दो लाख रुपए फर्जी तरीके से निकालने का आरोप

श्रीगंगानगर 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सादुलशहर थाना क्षेत्र में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक शाखा के प्रबंधक पर एक किसान ने किसान क्रेडिट स्कीम (केसीसी) अकाउंट में फर्जी तरीके से दो लाख रुपए निकाल लेने का आरोप लगाया है।
पुलिस के मुताबिक गांव मन्नीवाली निवासी दिनेश यादव द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर सादुलशहर में एसबीआई की नई अनाज मंडी शाखा के तत्कालीन प्रबंधक अंकुश मिगलानी के विरुद्ध धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दिनेश यादव के भतीजे रवि ने बताया कि उसके चाचा ने छह लाख की केसीसी लिमिट बनवाई थी। इसमें से तीन लाख रुपए विड्रॉल कर लिए गए थे। गत नौ अप्रैल को चाचा दिनेश यादव एक लाख रुपए और निकलवाने गए तो शाखा प्रबंधक अंकुश मिगलानी ने कहा कि अब इतनी रकम लेने पर आगे जाकर ज्यादा ब्याज लगेगा। इसलिए 70 हजार रुपए निकलवाना ठीक रहेगा।
शाखा प्रबंधक की बात मानते हुए 70 हजार रुपए निकाल लिए। रवि के मुताबिक बैंक द्वारा उसके चाचा को केसीसी अकाउंट की पासबुक नहीं दी गई थी। यह पासबुक जुलाई माह में दी गई। तब पता चला कि छह लाख की केसीसी खाते में तीन लाख और 70 हजार के अलावा 25 मार्च को किसी ने विड्रोल फॉर्म भर के दो लाख रुपए और निकाले हैं।
रवि यादव के मुताबिक बैंक अधिकारियों से जब 25 मार्च के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज दिखाने को कहा गया तो काफी टालमटोल करने के बाद फुटेज दिखाई। इसमें 25 मार्च की फुटेज ही गायब थी। काफी हील हुज्जत के बाद विड्रोल फॉर्म दिखाया गया जिस पर उसके चाचा के हस्ताक्षर से मिलते जुलते हस्ताक्षर किए हुए थे। पुलिस ने बताया कि सारे मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image