Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भरतपुर में 11426 परीक्षार्थियों ने लिया प्रारंभिक परीक्षा में भाग

भरतपुर 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आज अयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा में भरतपुर के 83 परीक्षा केंद्रों पर 23 हजार 664 परीक्षार्थियों में से 11 हजार 426 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया जबकि 12 हजार 238 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे।
भरतपुर के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की उपस्थिति का प्रतिशत 48.28 तथा अनुपस्थिति का प्रतिशत 51.72 रहा। परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई। रीट और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के बाद पूरी तरह से सतर्क था। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया रगया। इसके साथ ही संदिग्ध परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए जहां संदिग्ध छात्रों की विशेष मॉनिटरिंग की व्यवस्था भी की गई थी। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फ्लाइंग स्क्वायड, ऑब्जर्वर, केंद्र अधीक्षक और आंतरिक सतर्कता दल के साथ विशेष निगरानी दल बनाया गया था। परीक्षा के दौरान इंटरनेट की सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखा गया था।
गौरतलब है कि राज्य सेवा के 363 और अधीनस्थ सेवा के 625 पदों पर भर्ती के लिए देश भर के छह लाख 48 हजार अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image