Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें-आर्य

जयपुर, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि एनबीसीसी दिल्ली स्थित किदवई नगर की तर्ज पर जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें।
श्री आर्य ने आज सचिवालय में यह निर्देश एनबीसीसी द्वारा गांधी नगर योजना के पुर्नविकास पर दिए गए प्रस्तुतिकरण के दौरान दिए।
उन्होंने कहा कि एनबीसीसी द्वारा किदवई नगर योजना का बेहतरीन पुर्नविकास किया गया है। योजना में सचिव स्तर के अधिकारियों के निवास के लिए बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया है जिसमें विधालय, कर्मशियल कॉम्पलेक्स आदि सुविधा सृजित की गई हैं।
श्री आर्य ने कहा कि किदवई नगर कि तर्ज पर ओल्ड एमआरईसी कैम्पस सहित गांधी नगर योजना का भी किया पुर्नविकास जाए। प्रस्तावित बहुमंजिला आवास योजना के पुर्नविकास कि लिए एनबीसीसी श्रेष्ठ मॉडल तैयार करे जिस पर आगामी बैठक पर विचार किया जाएगा। श्री आर्य ने कहा कि गांधी नगर का पुर्नविकास राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, अतः इसका विकास सभी उकृतम संभावनाओं के परीक्षण करते हुए किया जाएगा।
इससे पूर्व एनबीसीसी कि प्रतिनिधिमंडल ने किदवई नगर योजना की विशेषताओं को एक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से मुख्य सचिव को अवगत करवाया। प्रतिनिधिमंडल ने गांधी नगर की प्रस्तावित पुर्नविकास योजना के फंडिंग पेर्टन पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की। उल्लेखनीय है कि राज्य में पुर्नविकास योनजाओं के लिए राजस्थान सरकार एवं एनबीसीसी ने रियल इस्टेट ड्वलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्पाेरेशन ऑफ राजस्थान लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम बनाया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image