Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेने के आरोपी चिकित्सक को भेजा जेल

कोटा, 27 अकटबर (वार्ता) राजस्थान के कोटा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत मांगने के दो वर्ष पुराने मामले में आरोपी डॉ कमलेश मीणा को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिये।
डॉ कमलेश मीणा वर्तमान में सवाई माधोपुर जिले में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी (आरसीएचओ) के पद पर कार्यरत है। साल 2019 में बारां जिले के ब्लॉक सीएमएचओ रहते हुए उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत ली थी।
जानकारी के अनुसार जुलाई 2019 में परिवादी श्याम कुमार ने बारां एसीबी में शिकायत दी थी जिसमें बताया था कि किशनगंज तहसील के रामगढ़ के चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र मालव उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन में किए गए निमार्ण का प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 12 हजार की रिश्वत की मांग कर रहा है। उस दौरान डॉ. कमलेश मीणा ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी पद पर तैनात थे। चार हजार रूपए डा मालव ने खुद के लिए मांगे एवं आठ हजार डॉ.कमलेश के लिए मांगे।
शिकायत सत्यापन के साज हजार की रिश्वत ली जिसमें दो हजार खुद के लिए एवं पांच हजार डॉ कमलेश के लिए। जिसके बाद ब्यूरो ने ट्रेप की कार्रवाई की। पांच हजार की रिश्वत लेते डॉक्टर वीरेंद्र मालव को गिरफ्तार किया। मामले में डॉ. कमलेश मीणा की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए जांच की गई। जिसके बाद आज आरोपी डॉ. कमलेश मीणा को गिरफ्तार किया गया।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image