Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार के दबाव में आकर टूट गए पेट्रोल पंप डीलर

श्रीगंगानगर, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में पहली बार अभूतपूर्व एकजुटता प्रदर्शित करते हुए बीकानेर संभाग के चारों जिलों सहित प्रदेश के लगभग 10 जिलों में पूर्ण रूप से हड़ताल पर गए पेट्रोल पंप डीलर आखिरकार सरकार के दबाव के आगे टिक नहीं पाए।
प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए चौतरफा दबाव के चलते तीसरे दिन आज दोपहर पेट्रोल पंप डीलर्स हड़ताल से अपने कदम पीछे खींच लिए। सरकार की तरफ से उनकी मांगों और समस्याओं के समाधान के लिए कोई आश्वासन तक नहीं दिया गया है। आज जयपुर में राजस्थान पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सरकार की कोई वार्ता नहीं हुई। अलबत्ता कल दोपहर 12 बजे मांगों पर चर्चा करने के लिए एसोसिएशन को निमंत्रण किया गया है।
इधर,श्रीगंगानगर में जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के साथ 2-3 पेट्रोल पंप मालिकों की बैठक हुई। इस बैठक में क्या बातचीत हुई, इसका खुलासा नहीं किया गया लेकिन दोपहर बाद चार बजे पेट्रोल पंप खोल दिए गए। एसोसिएशन द्वारा मांग की जा रही थी कि अन्य राज्यों के साथ लगते प्रदेश के जिलों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को युक्तिसंगत बनाया जाए ताकि इन राज्यों से बड़े पैमाने पर हो रही तेल की तस्करी पर अंकुश लगे।
जिला पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपने वायदे के अनुसार सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो एक महीने बाद दोबारा हड़ताल पर जाने का विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रीगंगानगर में दोपहर को दो-तीन पेट्रोल पंपों के संचालक जिला कलेक्टर से मिले थे। इस वार्ता के बाद पेट्रोल पंप खोलने का फैसला किया गया है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image