Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धरियावाद एवं वल्लभनगर में चुनाव प्रचार थमा, राजनीतिक सभा, रैली तथा लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध

उदयपुर, 27 अक्टूबर (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार निर्धारित साइलेंस पीरियड (मतदान समाप्ति से 72 घंटे पूर्व) की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए उदयपुर जिले की राजस्व सीमाओं के भीतर आने वाले वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्देश जारी किये गये है।
जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने आज एक आदेश जारी कर बताया कि बुधवार की शाम छह बजे से चुनाव प्रचार थम चुका है। चुनाव प्रचार समाप्ति के पश्चात अब आयोग के निर्देशानुसार कोई भी राजनीतिक दल में अभ्यर्थी संबंधित विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक सभा रैली नुक्कड़ सभा नहीं कर सकेगा तथा 31 अक्टूबर तक लाउडस्पीकर पर भी प्रतिबंध रहेगा। वल्लभनगर एवं धरियावाद विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के अतिरिक्त कोई भी राजनीतिक दल का व्यक्ति विधानसभा क्षेत्र में नहीं रहेगा तथा कोविड-19 की पालना करते हुए अभ्यर्थी सहित केवल पांच व्यक्ति घर-घर जनसंपर्क कर सकेंगे। यह आदेश पांच नवंबर 2021 तक प्रभावी रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों को भी इस संबंध में पत्र लिखकर चुनाव प्रचार समाप्ति के बाद भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने को कहा है।
गौरतलब है कि दोनों विधानसभा में 30 अक्टूबर को मतदान होगा तथा दो नवम्बर को वोटों की गिनती होगी। वल्लभनगर में विधायक गजेन्द्रसिंह शक्तावत एवं धरियावाद के गौतमलाल मीणा का कोरोना से निधन के बाद यह उपचुनाव हो रहे है।
रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image