Saturday, Jan 29 2022 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वृद्धा की दुष्कर्म बाद हत्या करने के आरोपी को फांसी की सजा

श्रीगंगानगर 29 नवंबर (वार्ता)। राजस्थान में हनुमानगढ के जिला एवं सेंशन न्यायाधीश ने आज पीलीबंगा थाना क्षेत्र के गांव दुलमाना में 60 वर्षीय वृद्ध महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी युवक को आज फांसी की सजा सुनाई।
पुलिस ने इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया। इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम में शामिल कर सात दिन में ही आरोपी के खिलाफ अदालत में चालान पेश कर दिया। अदालत ने घटना के 74 वें दिन आज आरोपी को फांसी पर लटकाए जाने की सजा सुना दी।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि पीलीबंगा थाना क्षेत्र के गांव दुलमाना में 15-16 सितंबर की रात को घर में अकेली रहने वाली 60 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की युवक सुंदर उर्फ मांडिया मेघवाल (19) ने रात्रि के समय घर में घुसकर जबरन दुष्कर्म किया और फिर पकड़े जाने के भय से गला दबाकर हत्या कर दी। घटना का पता चलने पर तुरंत ही मामला दर्ज किया गया।
उन्होंने बताया कि जिला सेशन न्यायाधीश संजीव मागो ने आरोपी सुरेंद्र मांडिया को दुष्कर्म और कत्ल का दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई। जानकारी के अनुसार आरोपी की कम आयु की दलील को नकारते हुए एक वृद्धा से दुष्कर्म करने और फिर हत्या करने की घटना को अदालत ने भी बहुत ही गंभीर और विरलतम माना।
घटना के मुताबिक 15 सितंबर की रात को यह युवक अपने मोहल्ले में अकेले रहने वाली बुजुर्ग महिला के घर चला गया था। बेवक्त घर आने पर महिला ने डांटा तो सुरेंद्र मारपीट कर चला गया। महिला ने अपने पड़ोस के एक परिवार में जाकर सुरेंद्र द्वारा मारपीट करके चले जाने के बारे में बताया। इस परिवार ने कहा कि सुरेंद्र को सुबह बुलाकर समझाया जाएगा। महिला घर वापस आ गई। लगभग मध्य रात्रि को सुरेंद्र दोबारा घर में आया और दुष्कर्म करने के बाद महिला की हत्या कर फरार हो गया। उसे कुछ ही देर बाद पकड़ लिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस गंभीर प्रकृति के प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
कोटा के पूर्व महाराव बृजराज सिंह का निधन

कोटा के पूर्व महाराव बृजराज सिंह का निधन

29 Jan 2022 | 6:45 PM

कोटा, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में कोटा के पूर्व महाराव एवं पूर्व सांसद ब्रजराज सिंह का आज सुबह निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे।

see more..
कांग्रेस सरकार रीट परीक्षा को निरस्त कर दोबारा कराएं-देवनानी

कांग्रेस सरकार रीट परीक्षा को निरस्त कर दोबारा कराएं-देवनानी

29 Jan 2022 | 6:43 PM

अजमेर 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने रीट पेपर लीक प्रकरण मामले में आज कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाए और रीट परीक्षा को निरस्त कर दोबारा कराए। साथ ही सीबीआई से इसकी जांच कराए।

see more..
राज्यपाल मिश्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

राज्यपाल मिश्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

29 Jan 2022 | 6:28 PM

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

see more..
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जारोली बर्खास्त, सचिव निलंबित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जारोली बर्खास्त, सचिव निलंबित

29 Jan 2022 | 6:26 PM

जयपुर 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित रीट परीक्षा में पेपर लीक अनियमितता को लेकर राज्य सरकार ने आज बोर्ड के अध्यक्ष धर्मपाल जारोली को बर्खास्त करने के साथ ही सचिव अरविंद कुमार सेंगवा को निलंबित कर दिया।

see more..
विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा रीट पेपर लीक मामला: पूनियां

विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा रीट पेपर लीक मामला: पूनियां

29 Jan 2022 | 6:18 PM

श्रीगंगानगर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान मं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा है कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को राज्य विधानसभा के आगामी सत्र में पूरी शिद्दत से उठाया जाएगा।

see more..
image