Saturday, Jan 29 2022 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैसलमेर में अन्तर्राष्ट्रीय सरहद पर आकार लेगा सीमावर्ती पर्यटन

जैसलमेर 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अन्तर्राष्ट्रीय सरहद पर अवस्थित जैसलमेर जिले में सीमावर्ती पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल पर बनाए गए प्रोजेक्ट को नीति आयोग द्वारा मंजूर कर लिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत सरहदी पर्यटन को बढावा दिए जाने के साथ ही सीमा सुरक्षा बल की कार्य शैली के बारे में पर्यटकों में जागरूकता लाने एवं उनके द्वारा किये जाने वाले अनुकरणीय कार्य से पर्यटकों को रू-ब-रू करवाने तथा रोजगार के नये अवगसर सृजित करने के उद्धेश्य से तनोट-लोंगेवाला-बबलियान परिपथ को विकसित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जैसलमेर जिला आकांक्षी कार्यक्रम में शामिल है, जिसके अन्तर्गत जिला कलक्टर आशीष मोदी के प्रयासों से नीति आयोग ने सीमावर्ती पर्यटन को बढावा देने के इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति प्रदान की है।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
More News
विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा रीट पेपर लीक मामला: पूनियां

विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा रीट पेपर लीक मामला: पूनियां

29 Jan 2022 | 6:18 PM

श्रीगंगानगर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान मं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा है कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को राज्य विधानसभा के आगामी सत्र में पूरी शिद्दत से उठाया जाएगा।

see more..
माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री से.

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री से.

29 Jan 2022 | 6:13 PM

माउंट आबू, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के एक मात्र हिल स्टेशन में न्यूनतम तापमान गत सप्ताह भर से शून्य के नीचे बना हुआ है। जिसके चलते शनिवार को भी न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

see more..
image